3/08/2019

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी से आयुषी श्रीमाली भेट करते हुये, देखे महिला दिवस पर क्या बोले पीएम



PM मोदी ने सुनी महिलाओं की प्रेरणादायक कहानी, कहा न्यू इंडिया के समग्र विकास में हों भागीदार

प्रदेश उपाध्यक्ष भारतीय जनता युवा मोर्चा की आयुषी श्रीमाली वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर भेट करते हुये।


सरफ़राज़ अहमद

वाराणसी: विश्व महिला दिवस पर वाराणसी पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का शिलान्यास करने के बाद बड़ा लालपुर स्थित दिन दयाल हस्तकला संकुल में आयोजित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के कार्यक्रम को सम्बोधित किया और स्वयं सहायता समूहों से जुड़कर अपनी जिंदगी को नए मुकाम तक ले जाने वाली महिलाओं को सम्मानित किया।

इस दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारी सरकार महिला सशक्तीकरण के लिए पूरी तरह समर्पित है। हमारे न्यू इंडिया का सपना यही तो है जहां नारी सशक्त हो और सबल हो साथ ही समग्र विकास में बराबर की भागीदार हो।

विश्वनाथ कॉरिडोर योजना का शिलान्यास कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बड़ा लालपुर स्थित टीएफसी सेंटर में आयोजित राष्ट्रिय आजीविका सम्मलेन में पहुंचे यहां उन्होंने स्वयं सहायता समूहों की महिलाओं से संवाद किया तो उनके संघर्ष की कहानी भी सुनी। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर स्वयं सहायता समूह की ये महिलाएं प्रधानमन्त्री को अपने बीच पाकर काफी उत्साहित दिखी।

महिलाओं की प्रेरणादायक कहानियां सुनने के बाद प्रधानमंत्री ने अपने सम्बोधन मे संघर्ष करने वाली महिलाओं की जमकर तारीफ़ की और कहा कि आज महिलाओं ने खुद को तो आगे बढ़ाया ही है साथ ही देश और समाज को भी आगे बढ़ाकर नए मुकाम पर ले जाने काम किया है। हमारे न्यू इंडिया का सपना यही तो है जहां नारी सशक्त हो, सबल हो और देश के समग्र विकास में बराबर की भागीदार हो। पीएम ने कहा कि आज महिला विकास के आगे महिला के नेतृत्व में विकास की हम बात कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि हमारी सरकार महिला सशक्तीकरण के लिए पूरी तरह समर्पित है। जन्म से लेकर जीवन के हर चरण में, बेटियों और बहनों की रक्षा और सशक्तीकरण के लिए तमाम योजनाएं चल रही हैं। मोदी ने कहा, महिलाएं गांव में हो या शहर में, उन्हें उद्यमिता के अवसर मिलने में परेशानी न हो, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है। मातृत्व अवकाश को 12 हफ्ते से बढ़ाकर 26 हफ्ते करने का फैसला भी हमारी ही सरकार द्वारा लिया गया है। इस दौरान पीएम ने यह भी बताया कि हाल ही में सरकार द्वारा फैसला लिया गया है कि भारतीय सैन्य सेवाओं के कुछ क्षेत्रों में महिलाओं को पर्मानेंट कमिशन दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment