4/21/2019

सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों द्वारा बाहर से दवा लिखने की शिकायत पर सीएमएस की लगी क्लास



सरफ़राज़ अहमद


वाराणसी। सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों द्वारा मरीजों को बाहर की दवा लिखने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को श्रम एवं स्वास्थ्य के प्रमुख सचिव सुरेश चंद्रा के निरीक्षण के दौरान खामियां खुलकर सामने आ गईं। मरीजों ने चिकित्सकों पर बाहर से दवाएं लिखने का आरोप लगाया। शिकायत मिलने पर प्रमुख सचिव भड़क उठे। उन्होंने तत्काल अस्पताल के सीएमएस की जमकर क्लास लगाई और सभी को चेतावनी दी।

दीनदयाल अस्पताल में प्रमुख सचिव ने 40 मिनट तक निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मरीजों से उनकी समस्याओं के बारे में भी जानकारी ली।

इस दौरान बाहर से दवा लिखने, लावारिस मरीजों पर अस्पताल प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिए जाने को उन्होंने गंभीरता से लिया। ओपीडी में सबसे अधिक शिकायत तो बाहर से दवा लिखे जाने की मिली। सीएमएस से जब उन्होंने जवाब तलब किया तो उन्होंने बताया कि स्टेट डिपो पर दवाएं नहीं उपलब्ध हो रही हैं। इस पर प्रमुख सचिव ने रिपोर्ट बनाकर भेजने का निर्देश दिया। इसके साथ ही अब तक भेजे गए इंडेंट की कॉपी भी मांगी। निरीक्षण के दौरान उन्होंने ओपीडी, आईपीडी, पैथोलॉजी, रेडियोलॉजी, इमरजेंसी वार्ड, डायलिसिस व आयुष्मान भारत की भी जानकारी ली।

No comments:

Post a Comment