8/16/2019

नहीं किया गया ध्वजारोहण, अधिकारी भी रहे बेखबर।



जौनपुर से रबिन्द्र दुबे की रिपोर्ट

सरकार जिनके हाथों में देश का भविष्य बनाने के लिए बच्चों को शिक्षा देने के लिए जिम्मेदारी सौंपी है और उनको एवज में मोटी तनख्वाह देती है पर यह जिम्मेदार देश के प्रति कितना समर्पित है यह बृहस्पतिवार के दिन स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर देखने को मिला यह जिम्मेदार लोग देश की आन, बान, शान, तिरंगा झंडे को कुछ घंटों के लिए भी नहीं संभाल पाए और समय से पहले तिरंगा झंडा को उतारकर घर चल दिए  ऐसे लोग बच्चों को देश की प्रति क्या शिक्षा देंगे आप स्वयं अंदाजा लगा सकते हैं। जिम्मेदारों की लापरवाही का हद तो तब हो गया जब एक बैंक पर ध्वजा रोहण ही नहीं हुआ।
 लालपुर गांव के अभिनय प्राथमिक विद्यालय एवं श्री जीताराम पूर्व माध्यमिक विद्यालय बनपुरवाँ में ध्वजारोहण तो समय से हुआ परंतु स्थानीय लोगों ने बताया कि लगभग 12 बजे ही तिरंगा झंडे को उतारकर यहां के प्रधानाचार्य अध्यापक घर चले गए। प्राथमिक विद्यालय खुटहना में  धनुष की तरह टेड़ी डंडे में तिरंगा  झंडा को फहरा कर जिम्मेदार विद्यालय से गायब मिले। इंग्लिश मीडियम स्कूल मझगवां खुर्द एवं यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया पराऊगंज में जिम्मेदारों के द्वारा फटा झंडा फहरा  कर विद्यालय से गायब मिले। प्राथमिक विद्यालय रकसवाँ तकिया राम में सड़े डन्डे के सहारे झंडा फहराया जा रहा था तभी डंडा ही टूट गया और जिम्मेदार ताली बजाते रहे।  यूनियन बैंक आफ इंडिया कुटीर चक्के के अधिकारी व कर्मचारियों ने  तो हद ही कर दिया स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यहां पर झंडारोहण का कार्यक्रम ही नहीं हुआ।
इतना सब कुछ होने के बाद भी अधिकारी बेखबर रहे। एबीएसए शशिकांत श्रीवास्तव से बात किया गया तो वह  जांच कर कार्रवाई करने की बात कर रहे  है।

No comments:

Post a Comment