4/25/2024

जयमाल से पहले दुल्हन फरार: छोटी बहन से शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर 21 बरातियों को बनाया बंधक; चली पंचायत फिर..

जयमाल से पहले दुल्हन फरार: छोटी बहन से शादी का प्रस्ताव ठुकराने पर 21 बरातियों को बनाया बंधक; चली पंचायत फिर..

वाराणसी के चौबेपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर गांव में मंगलवार रात शादी जयमाल से पहले दुल्हन फरार हो गई। काफी देर तक खोजने के बाद घरातियों ने छोटी बहन से शादी का प्रस्ताव रखा। 

गोरखपुर में तैनात सिपाही दूल्हे ने प्रस्ताव को ठुकराया तो घरातियों ने दूल्हे समेत 21 बरातियों को बंधक बना लिया। पुलिस तक मामला पहुंचा तो दोनों पक्षों ने बुधवार को घंटों पंचायत के बाद चौबेपुर थाने में सामान वापसी पर सुलह समझौता कर लिया और बरात लौट गई।

गाजीपुर के बहुरा गांव निवासी दूल्हे की तैनाती गोरखपुर पुलिस विभाग में है। चौबेपुर थाना क्षेत्र के रुस्तमपुर में तीन वर्ष पूर्व उसकी शादी तय हुई थी। मंगलवार देर शाम दूल्हा आतिशबाजी, डीजे, ढोल के बीच बरात लेकर रुस्तमपुर पहुंचा। द्वार पूजा के बाद जयमाल की तैयारी चल रही थी। 

मालूम चला कि दुल्हन अपने कमरे में नहीं है। सहेलियों समेत अन्य से पूछताछ और खोजबीन शुरू हुई। इधर, जयमाल पर दूल्हा इंतजार करता रहा। काफी देर तक दुल्हन स्टेज पर नहीं पहुंची तो बरातियों ने पूछताछ शुरू की। तब किसी ने बताया कि दुल्हन घर छोड़कर चली गई है। यह सुनते ही बराती आक्रोशित हो उठे।

घरातियों ने दुल्हन की छोटी बहन से शादी का प्रस्ताव रखा, लेकिन दूल्हे ने प्रस्ताव ठुकरा दिया। इस पर घरातियों ने दहेज का हवाला देते हुए दूल्हा समेत 21 बरातियों को बंधक बना लिया।

चौबेपुर पुलिस ने बताया कि दुल्हन के पिता ने रामचंदीपुर निवासी एक युवक के खिलाफ बेटी को भगा ले जाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है।

No comments:

Post a Comment