4/15/2024

आज नहीं जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, जानें कितने दिन और लगेंगे

आज नहीं जारी होगा यूपी बोर्ड का रिजल्ट, जानें कितने दिन और लगेंगे
पिछले दिनों कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि सोमवार को यूपी बोर्ड हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं का परिणाम घोषित कर सकता है. तो हम आपको बता दें कि बोर्ड की तरफ से मिली ताजा अपडेट यह है कि आज परिणाम घोषित नहीं हो रहे हैं. आज बोर्ड की तरफ से हलफनामा जारी होगा, जिसके बाद ही रिजल्ट होहित होने की तारीख तय की जाएगी.

गौरतलब है कि एशिया के सबसे बड़े शैक्षणिक बोर्ड यूपी माध्यमिक शिक्षा परिषद् में इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के कुल मिलाकर 55 लाख के करीब छात्रों ने परीक्षा दी है. छात्रों के साथ ही अभिभावकों को भी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है. बोर्ड की तरफ से मिल रही जानकारी के मुताबिक अभी रिजल्ट जारी होने में कम से कम 8 दिन का और वक्त लग सकता है. 20 अप्रैल से 24 अप्रैल के बीच कभी रिजल्ट घोषित किया जा सकता है. किसी भी सूरत में रिजल्ट घोषित करने की तारीख को 25 अप्रैल से आगे नहीं बढ़ाया जाएगा. बता दें कि पिछली बार 25 अप्रैल को परिणाम घोषित हुए थे. इस बार उस रिकॉर्ड को बोर्ड तोड़ना चाहता है. यही वजह है कि इस बार रिकॉर्ड समय में कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा कर लिया गया.

यूपी बोर्ड से मिल रही जानकारी के मुताबिक रिजल्ट के लिए मीडिया हाउस को भी  औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कहा गया है. ताकि बोर्ड की वेबसाइट के साथ ही अन्य मीडिया हाउस भी इसे पब्लिश कर सकें। गौरतलब है कि छात्र www.upmspedu.in और www.upresults.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं.

No comments:

Post a Comment