4/15/2024

वाराणसी में दरोगा को पीटने-बिल्ला नोचने वाले 4 चेहरे उजागर :- हिंदू संगठन के नाम पर जमाते धौंस; गिरफ्तारी के डर से फरार हैं युवा वाहिनी के 'पोस्टर ब्वॉय'

वाराणसी में दरोगा को पीटने-बिल्ला नोचने वाले 4 चेहरे उजागर :- हिंदू संगठन के नाम पर जमाते धौंस; गिरफ्तारी के डर से फरार हैं युवा वाहिनी के 'पोस्टर ब्वॉय'
~~~~~~~~~~~
वाराणसी के गोदौलिया चौराहे पर ड्यूटी में तैनात दरोगा को पीटने और बिल्ला नोचने वाले हमलावरों पर पुलिस एक्शन मोड में है। सीनियर अधिकारियों के लीडरशिप में पुलिस की 3 टीमें हमलावरों की तलाश में दबिश दे रही हैं। इस बीच कथित भगवा संगठन के पदाधिकारी घर छोड़कर फरार हैं। चारों आरोपियों के मोबाइल फोन बंद हैं और पुलिस सर्विलांस से मॉनिटरिंग कर रही है।

आरोपियों के 16 ठिकानों पर पहुंची पुलिस टीम

अब तक पुलिस टीमें आरोपियों के कुल 16 ठिकानों को खंगाल चुकी हैं लेकिन वह कहीं नहीं मिले। सभी के मोबाइल सर्विलांस और लिसनिंग पर लगे हैं। ADCP काशी, ACP दशाश्वमेध, SHO दशाश्वमेध समेत तीन टीमें आरोपियों की तलाश कर रही हैं।

दूसरी तरफ आरोपी खुद को बचाने के लिए नेताओं की परिक्रमा और विधायकों के घर दस्तक दे रहे हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि वे इन्हें छोड़ने वाले नहीं है। पिछले 60 घंटे में चारों आरोपियों के घर, गोदाम, दुकान और संभावित ठिकानों पर पुलिस टीम ने छापेमारी की है।

घटना के 24 घंटे बाद सोशल मीडिया पर लाइव हुए आरोपी

हमलावरों का दुस्साहस भी पुलिस को चुनौती दे रहा है। वारदात के 24 घंटे के बाद 4 नामजद और 10 अज्ञात हमलावर हिंदू युवा वाहिनी की शोभायात्रा में शामिल हुए। वे मैदागिन से लेकर चितरंजन पार्क तक रहे और कई फोटो क्लिक किए। वीडियो बनाया और सोशल मीडिया पर लाइव भी नजर आए।

तब शोभायात्रा की सुरक्षा में तैनात डिप्टी SP, इंस्पेक्टर, 8 दरोगा, 16 हेड कॉस्टेबल, 34 सिपाही समेत लगभग 100 पुलिसकर्मी मौजूद थे लेकिन किसी ने उन्हें हिरासत में नहीं लिया।

घटनास्थल पर लगे हैं आरोपियों के होर्डिंग्स

गोदौलिया से लेकर मैदागिन तक हमलावरों के पोस्टर और होर्डिंग भी पुलिस की खिल्ली उड़ा रहे हैं। हैरानी की बात यह कि जिस हिंदू युवा वाहिनी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने भंग कर दिया ये हमलावर उसी के पदाधिकारी बताकर शहर भर में राजनीति चमका रहे हैं। हालांकि इनके शरणदाता इन्हें बचाने में जुटे हैं और दबिश देने पहुंच रही पुलिस पर भी फोन करके दबाव बना रहे हैं।

विपक्षी दलों ने उठाए सवाल, सरकार को घेरा

पुलिस की पिटाई और फिर एफआईआर के तीन दिन बाद तक गिरफ्तारी नहीं होने पर विपक्ष हमलावर है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय का सरकार पर सवाल आने के बाद कार्रवाई पर सख्ती दिखी है।
वाराणसी के पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल ने हर हाल में हमलावरों की गिरफ्तारी का निर्देश दिया है, इसके बाद पुलिस अधिकारी कोई कोताही नहीं बरत रहे।

No comments:

Post a Comment