4/23/2024

अपने शहर में दौड़ रही बाइक का 800 किमी दूर हुआ चालान, मोबाइल पर आया मैसेज तो मालिक के उड़ गए होश

अपने शहर में दौड़ रही बाइक का 800 किमी दूर हुआ चालान, मोबाइल पर आया मैसेज तो मालिक के उड़ गए होश

वाराणसी। फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चल रहे स्कूटर चालक को ट्रैफिक पुलिस ने सिटी कमांड सेंटर की मदद से पकड़ लिया। उसके खिलाफ सिगरा थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया है। इसके पहले भी वाहनों पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चलने के मामले सामने आए थे।

*यह है पूरा मामला*

डीसीपी ट्रैफिक हृदेश कुमार के अनुसार संतोष कुमार शुक्ला ने सिटी कमांड सेंटर में शिकायत की थी कि उनके दो पहिया वाहन संख्या यूपी 65 डीयू 4827 का नंबर प्लेट का इस्तेमाल किसी अन्य वाहन पर किया जा रहा है। 

उसका चालान होने पर चालान से संबंधित मैसेज उनके पास आ रहा है। मामले की जांच कर रहे सिटी कमांड सेंटर के प्रभारी ट्रैफिक सब इंस्पेक्टर दुर्गेश कुमार सरोज ने मामले की जांच शुरू की। उन्होंने वाहन का नंबर ट्रैकिंग पर डाल दिया। 

इसके जरिए बीते शनिवार को वाहन की लोकेशन साजन तिराहे के पास मिली। इसकी सूचना ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल अरुण कुमार यादव को दी गई। उसने तत्परता दिखाते हुए स्कूटर समेत चालक को पकड़ लिया। उसकी पहचान सिगरा थाना क्षेत्र के लल्लापुरा निवासी इरफान अख्तर के रूप में हुई। 

उसकी आसमानी रंग की टीवीएस जुपिटर स्कूटर पर वही नंबर प्लेट था, जो संतोष कुमार शुक्ला के वाहन का था। इरफान ने बताया है कि परिवहन विभाग में वाहन का रजिस्ट्रेशन नहीं कराया है और फर्जी नंबर प्लेट लगाकर चल रहा था।

*पहले भी सामने आए हैं कई मामले*

राजातालाब थाना क्षेत्र के कचहरिया निवासी देवेंद्र कुमार को जानकारी मिली थी कि उनकी हीरो होंडा स्प्लेंडर प्लस नंबर यूपी 65 बीजे 4733 का चालान नोएडा में बिना हेलमेट के हुआ है। उसका कहना कि वह बाइक से कभी नोएडा नहीं गया। पुलिस को पता चला कि उसके नंबर की बाइक नोएडा में चल रही है। 

गोवा से चोरी हुई मारुति स्विफ्ट कार बनारस की सड़कों पर फर्जी नंबर से दौड़ रही थी। इसकी जानकारी तब हुई जब वाराणसी में राज्यपाल के आगमन के दौरान सर्किट हाउस के सामने मौजूद कार के मालिक को ट्रैफिक पुलिस तलाशने लगी। 

कार पर रजिस्ट्रेशन नंबर यूपी 65 डीएस 2099 लिखा था। यह नंबर चोलापुर के चिउरापुर निवासी छत्रधारी सिंह के कार का है। उनकी कार भी बिल्कुल वैसी थी जिस पर फर्जी नंबर लगाया गया था।

No comments:

Post a Comment