4/24/2024

पूर्व MLC बृजेश सिंह के बेटे से पेंट की डीलरशिप दिलाने के बहाने 11 लाख की ठगी, जांच करने मुंबई पहुंची पुलिस

पूर्व MLC बृजेश सिंह के बेटे से पेंट की डीलरशिप दिलाने के बहाने 11 लाख की ठगी, जांच करने मुंबई पहुंची पुलिस

वाराणसी।  एशियन पेंट्स की डीलरशिप दिलाने के बहाने पूर्व एमएलसी बृजेश सिंह के बेटे सिद्धार्थ सिंह से 11 लाख 14 हजार रुपए ठगी के मामले में साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। जिस खाते में रुपये भेजे गए उसे होल्ड कराते हुए खाता धारक के बारे में पता करने मुंबई पहुंची है।

सिद्धगिरी बाग निवासी सिद्धार्थ सिंह ने पुलिस को बताया कि फरवरी में उसने एशियन पेंट्स लिमिटेड की डीलरशिप का ऑनलाइन विज्ञापन देखा था। इसमें डायरेक्टर के रूप में अमित सिंगले का नाम और मोबाइल नंबर दर्ज था। उस पर कॉल करने पर बताया गया कि डीलरशिप के लिए 11 लाख 14 हजार रुपये कंपनी की मुंबई शाखा के बैंक खाते में जमा करना होगा।

*मुंबई की ब्रांच में ट्रांसफर क‍िए रुपए*

सिद्धार्थ ने अपनी फर्म रघुकुल कंस्ट्रक्शन और अपने निजी खाते से नौ मार्च को रुपए एशियन पेंट्स के नाम से फेडरल बैंक की मुंबई की कलिना शाखा में ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद अमित सिंगले की ओर से रुपए मिलने का एक कंफर्मेशन लेटर भी मिला। कुछ दिनों तक उनके बीच बातचीत होती रही। इसके बाद खुद को अमित सिंगले बताने वाले का मोबाइल बंद हो गया।

*साइबर क्राइम थाने में दर्ज कराया मुकदमा*

किसी तरह से भी संपर्क न हो पाने पर सिद्धार्थ मुंबई गया और एशियन पेंट्स के कार्यालय में पता किया तो जानकारी मिली कि एशियन पेंट्स की ओर से डीलरशिप के लिए कोई विज्ञापन ही नहीं दिया गया है। यह भी पता चला कि एशियन पेंट्स में अमित सिंगले नाम का कोई डायरेक्टर भी नहीं है। ठगी का अहसास होने पर सिद्धार्थ ने साइबर क्राइम थाना में मुकदमा दर्ज कराया।

No comments:

Post a Comment