9/06/2018

वाराणसी में देखने को मिला SC/ST एक्ट के विरोध में "भारत बंद" का असर


खुली दुकानों को कराया बंद तो कई दुकानदारों से हुई हाथापाई

आज वाराणसी में SC/ ST एक्ट के विरोध में भारत बंद को लेकर OBC समाज और श्रवण समाज के लोगों में इस कदर आक्रोश दिखा। कि वह बनारस की सड़कों पर उतर आए। और कचहरी से लेकर अर्दली बाज़ार तक खुली हुई  दुकानों को बंद करवाने लगे। कही कही दुकानों मे तो  दुकानदारों के साथ हिन्दु युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं की  हाथापाई भी हुई।

SC/ST एक्ट में दर्ज होने वाले मुकदमें की निष्पक्ष जांच हो

श्रवण समाज के लोगों की मांग है कि SC/ST कानून जो सरकार ने पास किया उसे तत्काल वापस ले और जो भी मुकदमा SC/ST एक्ट में दर्ज होते हैं। उसकी पहले निष्पक्ष जांच हो उसके बाद ही गिरफ्तारी हो इसी के विरोध में ओबीसी और श्रवण समाज के लोगों का सड़कों पर जनसैलाब उमड़ पड़ा।जो SC/ST एक्ट के पूरे विरोध में नजर आया।

SC/ST एक्ट के खिलाफ वकीलों ने किया  हिन्दु युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं का समर्थन

वरूणा  तट स्थित शास्त्री घाट से SC/ST एक्ट विरोध में  हिन्दु युवा शक्ति के बैनर तले भारत बंद  के विरोध में एक वृहद् जुलुस निकालकर कर योगी-मोदी मुर्दाबाद के नारे के साथ अपना आक्रोश प्रकट किया। तो वही वकीलों ने भी अपना काम रोककर हिन्दु युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं का SC/ST एक्ट के खिलाफ पुर्ण समर्थन किया। हिन्दु युवा शक्ति के सैकड़ो कार्यकर्ता जिलाधिकारी मुख्यालय पर  पहुँच कर विरोध प्रदर्शन करने लगे।जहा पुलिस ने उन्हे रोकने का प्रयास किया। लेकिन विफल रहें। जिसके बाद हिन्दु युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं ने डीएम पोर्टिको तक पहुंचकर विदोध प्रदर्शन करने लगे।जहां वकीलों ने भी हिन्दु युवा शक्ति के कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर  SC/ST एक्ट का विरोध प्रदर्शन करने लगे

No comments:

Post a Comment