4/24/2024

जेल में बंद किसानों से मिले अजय राय, सरकार पर साधा निशाना; कहा- 'मोदी-योगी किसान विरोधी'

जेल में बंद किसानों से मिले अजय राय, सरकार पर साधा निशाना; कहा- 'मोदी-योगी किसान विरोधी'

वाराणसी में मंगलवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय जेल में बंद किसानों से मुलाकात की। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय के नेतृत्व में पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को चौकाघाट स्थित जिला कारागार में किसानों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने सरकार पर निशाना भी साधा।

अजय राय ने कहा की वाराणसी में बिना मुआवजा किसानों का जमीन छीन कर हमारे किसान भाइयों के परिवार को उजाड़ने का कार्य कर रहे है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी। सही मायने में जिस जमीन से किसानों की गृहस्थी है, घर परिवार चल रहा, भरण पोषण हो रहा है,अगर वह जमीन बिना मुआवजे के चली गयी तो निश्चित रूप से परिवार उजड़ जाएगा।

*पिछले 10 सालों से हो रहे हैं किसानों पर जुल्म*

अजय राय ने कहा कि किसान भाई अपने उपजाऊ जमीन के मुआवजे की मांग के खातिर आंदोलनरत है पिंडरा तहसील में काशी द्वार के विरुद्ध किसानों द्वारा चल रहे आंदोलन में आंदोलनरत व धरनारत किसानों को शासन के दबाव में जेल भेजा गया। जो बेहद निंदनीय है। किसानों के प्रति बीजेपी का यह संवेदनहीन रवैया कोई नया है बीते 10 वर्षों से किसानों पर जुल्म सितम हो रहे है।

*मोदी और योगी किसान विरोधी*

अजय राय ने कहा कि पिंडरा तहसील पर हमारे किसान भाई काशी द्वार में सरकार जो जमीन ले रही है उसका मुआवजा मांग रहे है पर किसान विरोधी मोदी सरकार मुआवजा के बदले जेल भेजना उचित समझा।उसी जमीन से किसान अपना जीवन यापन करते है। नरेंद्र मोदी व योगी आदित्यनाथ किसान विरोधी है। हम किसानों के साथ खड़े है और हम किसानों की मांग का समर्थन करते है।

*ये है मामला*

पिंडरा तहसील में काशी द्वार के विरूद्ध किसानों द्वारा चल रहे आंदोलन में आंदोलनरत व धरनारत किसानो को शासन के दबाव में जेल भेजा गया आज दिनांक 23 अप्रैल को उन किसानों से प्रदेश अध्यक्ष INDIA गठबन्धन के प्रत्याशी अजय राय जिला कारागर में मुलाकात किये।व उनकी मांगों को जायज करार देते हुए उनके साथ खड़े रहने व हर लड़ाई लड़ने हेतु आश्वस्त किये।

*जिला कारागार पर मिलने वालों में ये लोग रहे शामिल*

अजय राय,राजेश्वर सिंह पटेल,राघवेन्द्र चौबे, फ़साहत हुसैन बाबू,दिलीप चौबे, राजीव राम,हसन मेंहदी कब्बन,रोहित दुबे,पीयूष श्रीवास्तव,सैय्यद आदिल,विनीत चौबे,बृजेश कुमार जैशल,किशोरी लाल कन्नोजिया,अनुज यादव,शाश्वत चौबे, श्याम बाबू सिंह,रतन सेठ,लक्ष्मी कान्त, रविन्द्र मेहता,गिरीश चौहान, वसीम खां, महमूद खां, गुड्डू अंसारी,राकेश राही, रोहित राही,मो इमरान,राकेश मेहता समेत दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे

No comments:

Post a Comment