4/30/2024

वाराणसी पुलिस की कार्रवाई: मारवाड़ी अस्पताल के 67 लाख के गबन का आरोपी 10 महीने बाद गिरफ्तार, आठ पर हुई थी FIR

वाराणसी पुलिस की कार्रवाई: मारवाड़ी अस्पताल के 67 लाख के गबन का आरोपी 10 महीने बाद गिरफ्तार, आठ पर हुई थी FIR

वाराणसी जिले के गोदौलिया के श्री राम लक्ष्मी नारायण मारवाड़ी हिंदू अस्पताल के खाते से 67 लाख 41 हजार रुपये गबन करने के आरोपी को दशाश्वमेध थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी की पहचान नई दिल्ली के शशि गार्डेन, मयूर बिहार फेज-एक निवासी मृदुल सेन के रूप में हुई है। मृदुल सेन ने मारवाड़ी अस्पताल में अकाउंटेंट रहते 67.41 लाख रुपये अलग-अलग खातों में ट्रांसफर किए थे।

शापुरी हाइट्स, रथयात्रा निवासी गौरीशंकर नेवर की तहरीर पर नौ जून 2023 को दशाश्वमेध थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। आरोपियों में मृदुल सेन, पिता शंकर सेन, रिंपा सेन, कुंदन मिश्रा व उसकी मां सरिता मिश्रा, गोविंद चौहान, राहुल राज और गणेश कुमार शामिल हैं। गौरीशंकर के अनुसार मृदुल सेन लक्ष्मणपुर, गोदौलिया में परिवार के साथ रहता था। 

वह मारवाड़ी अस्पताल में 2013 से 2017 तक और वर्ष 2018 से अप्रैल 2022 तक अकाउंटेंट था। उसने अकाउंट बुक, कैश बुक और लेजर बुक में गलत एंट्री कर फर्जी तरीके से 67 लाख 41 हजार रुपये का गबन किया था। इस गलत काम में सात अन्य आरोपियों ने मृदुल सेन की मदद की थी।

उधर, दशाश्वमेध थानाध्यक्ष राकेश पाल ने बताया कि मुकदमा दर्ज होने के बाद मृदुल सेन शहर छोड़कर भाग गया था। दरोगा गौरव पांडेय और शुभेंदु दीक्षित की टीम ने मृदुल का पता लगाकर उसे गिरफ्तार किया है।

No comments:

Post a Comment