4/30/2024

मौत को दावत: पवन एक्सप्रेस पकड़ने के लिए रेलवे ट्रैक पर दौड़े यात्री, कैंट स्टेशन पहुंची ट्रेन में ठसाठस भीड़

मौत को दावत: पवन एक्सप्रेस पकड़ने के लिए रेलवे ट्रैक पर दौड़े यात्री, कैंट स्टेशन पहुंची ट्रेन में ठसाठस भीड़

मुंबई, सूरत और अहमदाबाद से आने वाली ट्रेनों में ठसाठस भीड़ है। एसी, स्लीपर और जनरल कोच तक फुल है। सोमवार की दोपहर कैंट स्टेशन पर पहुंची पवन एक्सप्रेस में सवार होने के लिए यात्री रेलवे ट्रैक पर दौड़ने लगे। प्लेटफार्म साइड भीड़ होने की वजह से अधिकतर यात्री प्लेटफार्म के दूसरे तरफ ट्रैक पर खड़े हो गए। 

ट्रेन जैसे ही पहुंची तो एक साथ 20 से 25 यात्री रेलवे ट्रैक पर दौड़ लगा दिए। यह देख आरपीएफ और जीआरपी ने यात्रियों को एक तरफ सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया। ट्रेन के रुकने पर लाइन लगवाकर बोगी में बैठाया।

लोकमान्य तिलक टर्मिनस से जयनगर जाने वाली ट्रेन की स्लीपर बोगी में यात्री वेटिंग टिकट पर फर्श पर बैठकर करते हुए मिले। जनरल कोच में इतनी भीड़ कि यात्री जल्दी कोच के अंदर और बाहर नहीं आ सके। पानी लेने के लिए भी यात्रियों को सीट गंवाने की चिंता दिखी। अधिकतर यात्री विवशता में पानी भी नहीं ले सके। 

वातानुकूलित कोच के यात्रियों का आरोप रहा कि अनाधिकृत यात्रियों की आवाजाही से परेशानी हो रही है। शौचालय के पास समूह में यात्रियों के बैठे होने की वजह से दिक्कत हो रही है। शिकायत के बाद आरपीएफ और जीआरपी हटा रही है लेकिन दो से चार स्टेशन पार होने के बाद फिर से वहीं यात्री काबिज हो जा रहे हैं।

No comments:

Post a Comment