5/02/2024

चुनाव बाद शुरू होंगे काम; 4 गुना होगा विशालाक्षी मंदिर का आकार,महंत ने PM Modi को लिखा पत्र

चुनाव बाद शुरू होंगे काम; 4 गुना होगा विशालाक्षी मंदिर का आकार,महंत ने PM Modi को लिखा पत्र

वाराणसी कॉरिडोर बनने के बाद होने वाली भीड़ का दबाव मंदिर में संभालना मुश्किल हो जाएगा। ऐसे में श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विस्तार के पहले विशालाक्षी मंदिर परिसर का विस्तार किया जाना अत्यंत आवश्यक है। ऐसा होने पर मंदिर में श्रद्धालुओं को असुविधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।

श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विस्तार से पहले शक्तिपीठ विशालाक्षी मंदिर को भव्य बनाया जाएगा। इसके लिए मंदिर के महंत ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर मंदिर को भव्य स्वरूप बनाने का आग्रह किया है। लोकसभा चुनाव के बाद काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विस्तार का काम शुरू होगा।

श्री काशी विश्वनाथ धाम के गलियारे का विस्तार विशालाक्षी मंदिर तक करने की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। काशी विश्वनाथ विशिष्ट क्षेत्र विकास परिषद की बैठक में इस पर मुहर भी लग चुकी है। उम्मीद है कि चुनाव के बाद इस दिशा में कार्य भी आरंभ हो जाएगा। विशालाक्षी मंदिर के महंत राजनाथ तिवारी ने प्रधानमंत्री को मंदिर के विस्तार के लिए भी पत्र लिखा है।


महंत ने अपने पत्र में लिखा है कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और विंध्याचल मंदिर के विस्तारीकरण के बाद विशालाक्षी मंदिर तक श्री काशी विश्वनाथ कॉरिडोर के विस्तार की योजना है। श्रद्धालुओं की बढ़ती हुई संख्या को देखते हुए यह स्वागतयोग्य कदम है। मंदिर का महंत होने के नाते मैं इस योजना का पूर्ण समर्थन करता हूं और इस फैसले के साथ हूं। 
विज्ञापन



*उल्लेखनीय है कि विशालाक्षी* 

मंदिर तक विश्वनाथ कॉरिडोर का विस्तार होने के बाद मां के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में काफी वृद्धि होगी। इस लिहाज से मंदिर का परिसर काफी छोटा है।

विशालाक्षी मंदिर से बाबा के धाम में आने का मार्ग होगा सुगम
काशी विश्वनाथ मंदिर के गलियारे के विस्तार के बाद विशालाक्षी मंदिर से बाबा के धाम में आने का मार्ग सुगम हो जाएगा। धाम के निर्माण के बाद शक्तिपीठ माता विशालाक्षी के मंदिर में श्रद्धालुओं की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। धाम से लेकर विशालाक्षी मंदिर तक गली को भी चौड़ा किया जाएगा।

No comments:

Post a Comment